इकाई स्तर तक पहुंचेगा किसान मोर्चा-मुकुट नागर

2
398

 

न्यूज चक्र @ कोटा

झालावाड़ की जिला प्रमुख टीना भील ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ग्राम पंचायतों को मजबूत करते हुए किसान हित में खेत-तलाई बनाने के लिए तीन लाख रुपए तक नरेगा योजना से दिए जाने की व्यवस्था की है। इसी प्रकार केन्द्र की भाजपा सरकार ने किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं। इनसे शीघ्र की इनके हालातों में आमूलचूल बदलाव आ जाएगा। टीना गुरुवार को रामगंजमंडी के गायत्री शक्ति पीठ में आयोजित भाजपा किसान मोर्चा के सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहीं थीं।
झालावाड़ जिला प्रमुख ने इस अवसर पर आगे कहा कि नरेगा में 90 दिन पूरे करने वाले श्रमिक के बच्चे को 10:वीं तक पढ़ने पर 6 हजार रुपए, बीए करने पर 12 हजार रुपए और इससे आगे की पढ़ाई करने पर 25 हजार रुपए की छात्रवृत्ति सरकार देगी। श्रमिक के साथ कार्य करते समय दुर्घटना हो जाती है तो सरकार 6 लाख रुपए तक की सहायता देगी। वहीं दुर्घटना में मृत्यु होने पर 10 लाख रुपए दिए जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जयवीर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू की गई फसल बीमा योजना किसानों के लिए वरदान साबित होगी।
मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुकुट नागर ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना गांव व किसानों के लिए आशा की एक नई किरण बनकर आएगी। जिलाध्यक्ष महावीर मीणा ने किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं से अपील की कि सब मिलकर केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाएं। सम्मेलन किसान मोर्चा कोटा के प्रभारी रमेश पाटीदार, रामगंजमण्डी मण्डल अध्यक्ष रूपचंद सैनी, खैराबाद मण्डल अध्यक्ष पुरुषोत्तम सोनी, सुकेत मण्डल अध्यक्ष बद्रीलाल धाकड़, जिला प्रवक्ता मनोज तिवारी व मोहम्मद हुसैन ने भी सम्बोधित किया।