कोटा: महिला के गले से सुबह चेन खींच फरार हुआ आरोपी शाम को गिरफ्तार

1
379

 

न्यूज चक्र @ कोटा

कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह दूध लेने जा रही महिला के गले से एक युवक सोने की चेन खींच कर फरार हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने सरगर्मी से कार्रवाई शुरू की। शाम को आरोपी को दबोच लिया। उसने नयापुरा क्ष्ोत्र के एक सूने मकान में चोरी करने की बात भी कबूली है।
थानाधिकारी रामखिलाड़ी मीणा ने बताया कि थर्मल कॉलोनी निवासी अल्पना गर्ग सुबह करीब छह बजे दूध लेने जा रही थी। रास्ते में अम्बेडकर कॉलोनी के पास के एक मंदिर से आरोपी निर्मल मीणा ने पैदल ही उनका पीछा करना शुरू कर दिया। मौका मिलते ही उसने अल्पना के गले से सोने की चेन खींच ली। इस पर उन्होंेने शोर मचाया तो आसपास के कुछ लोगों ने उसका पीछा किया। मगर उसे पकड़ नहीं पाए। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच लोगों से पूछताछ की। उनके द्बारा बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी। दिनभर की मशक्कत के बाद शाम को अम्बेडकर कॉलोनी इलाके में चम्बल किनारे से निर्मल मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया। वह सीमलिया थाना क्षेत्र के खेड़ली महादीप गांव का निवासी है। पूछताछ में इसन्ो अल्पना के गले से चेन छीनने की बात कबूल कर ली।

आरोपी है शातिर अपराधी

निर्मल मीणा पहले अम्बेडकर कॉलोनी में रहता था। इस कारण उसे वहां रहने वाले लोग जानते हैं। उसे वारदात करते हुए भी कुछ लोगों ने देख लिया था। इससे पूर्व वर्ष 2008 में उसने नयापुरा थाना क्षेत्र में एक सूने मकान में भी चोरी की थी। साथ ही कुन्हाड़ी पुलिस ने उसे अवैध हथियार रखने के मामले में भी गिरफ्तार किया था।