महाबली खली ने एक थप्पड़ में ही ब्राडी स्टील को चित कर लिया बदला

0
1510

न्यूज चक्र @ देहरादून

khalikhali 1दर्शकों से खचाखच भरे हुए राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार रात दिलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली ने धोख्ोबाज रेसलर ब्रॉडी स्टील व उसके साथियों को धूल चटाकर अपनी चुनौती को पूरा किया। रिटर्न्स शो के इस महामुकाबले में हुई सोलह मिनट की फाइट में 1० बजकर 42 मिनट पर खली ने तीनों विदेशी रेसलर्स को चारों खाने चित कर दिया। इस दौरान दर्शक भारत माता और खली के जयकारे लगाते हुए उनका उत्साह बढ़ाते रहे। हालांकि शुरू में ये तीनों खली पर भारी पड़ते नजर आ रहे थ्ो। इससे दर्शक दीर्घा में बैठे हुए सीएम सहित अन्य सभी वीआईपी व आम दर्शकों के चेहरे उतर गए थ्ो। मगर खली ने आखिरकार उनके भरोसे को जीत दिला दी।
जैसे ही यह मुकाबला शुरू हुआ ब्रॉडी स्टील व उसके साथियों नोक्स और अपोलो ने रिग में आकर खली के साथ स्टेडियम में मौजूद उसके हजारों प्रशंसकों तक को सीधी चुनौती दे डाली। शुरू में तो इस मुकाबले में भी तीनों खली पर हलद्बानी में हुए मुकाबले की तरह ही भारी पड़त्ो नजर आए। तीनों रेसलर खली पर बुरी तरह टूट पड़े। मगर बाद में खली ने पलटवार करते हुए माहौल का पूरी तरह बदल दिया। पहले अपोलो और नोक्स को तो रिग के बाहर ही ढेर कर दिया। इसके बाद रिग में चढ़कर ब्रॉडी स्टील को भी हरा दिया।

जब खली रिग में आए तो दर्शकों ने भारत माता के जयकारे लगाकर उनका उत्साह बढ़ाया। हर तरफ खली-खली की आवाज गूंज रही थी। खली के मंच तक पहुंचने से पहले रेफरी ने नोक्स और अपोलो को जंजीर से बांधकर चाबी अपने पास रख ली थी। फिर खली और ब्रॉडी स्टील के बीच मुकाबला शुरू हुआ। ब्रॉडी शुरू में खली पर भारी पड़े। उन्होंने ताबड़तोड़ वार कर खली को रिग पर गिरा दिया। फिर रेफरी पर वार कर चाबी छीन अपने दोनों साथियों को छुड़ा लिया। फिर तीनों ने मिलकर खली पर वार करने शुरू किए। ब्रॉडी कुर्सी लेकर रिग पर पहुंचे और खली पर वार किया। इससे वह जमीन पर गिर पड़े। इसी के साथ स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। इससे वीवीआईपी गैलरी में बैठे सीएम हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के चेहरे पर भी तनाव छा गया। रेस्क्यू स्टाफ खली को स्ट्रेचर पर ले जाने लगा। मगर इसी बीच वे अचानक फिर उठ खड़े हुए। उन्होंने पहले रिंग के बाहर नोक्स और अपोलो की धुनाई की। इन दोनों को धराशायी करने के बाद खली ब्रॉडी को रिंग में घसीटकर ले गए। वहां खली के एक ही वार से ब्रॉडी भी चित हो गए। इसी के साथ पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा।

खली कनाडियन रेसलर ब्रॉडी स्टील से फाइट के लिए जब स्टेडियम पहुंचे तो दर्शक भारी उत्साहित हो गए। यहां खली ने घोषणा की कि वे उनके साथ हलद्बानी में हुए धोख्ो का देहरादून की रिग में बदला लेंगे। वहीं ब्राडी स्टील ने खली को ललकारते हुए उन्हें उनके ही देश में दुबारा मारने का दावा किया था।
उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूडब्ल्यूई की तर्ज पहली बार भारत में सीडब्ल्यूई यह रेसलिग करवा रहा है। इसका पहला मैच उत्तराखंड के हलद्बानी में 24 फरवरी को हुआ था। वहां ब्रॉडी स्टील ने अपने विदेशी साथी रेसलर्स के साथ डेथ वारंट चैलेंज में खली को बुरी तरह घायल कर दिया था।