जिला कलक्टर ने बालिका स्कूल में परखी शिक्षा की गुणवत्ता,बच्चों को बांटे लड्डू

9
602

 

न्यूज चक्र @ बूंदी

जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने शुक्रवार को रजत गृह कॉलोनी के गेट नम्बर तीन पर स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल पहुंचकर शिक्षा स्वावलम्बन अभियान के तहत विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर की जांच की।

ठकराल ने इस अवसर पर हाजिरी रजिस्टर में छात्रों की उपस्थिति की जांच की। साथ ही विद्यालय के प्रधानाध्यापक से नामांकन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्कूल में टॉयलेट, मिड डे मील आदि के हालात की जानकारी भी ली।जिला कलक्टर कक्षा सात सहित विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों के शैक्षणिक स्तर की जांच के बाद स्कूल के शैक्षिक स्तर से संतुष्ट होकर विद्यार्थियों को शाबाशी भी दी। उन्होंने विद्यार्थियों से मुहावरों के अर्थ तथा हिन्दी के प्रश्न भी पूछे। शैक्षिक स्तर की परख के दौरान जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि विषयों को मात्र दोहराएं नहीं, बल्कि अच्छी तरह समझें। पढ़ाई को कार्य नहीं समझें, अपितु इसका आनंद उठाएं। इस दौरान ठकराल ने स्कूल में आवश्यक भवन निर्माण के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश भी दिए।

नन्ही रेखा ने किया प्रभावित

विद्यार्थियों में शैक्षिक स्तर की जांच के दौरान कक्षा दो में अध्ययनरत नन्ही बालिका रेखा ने जिला कलक्टर को हिन्दी की किताब पढ़कर सुनाई। इससे काफी प्रभावित हो उन्होंने इस बालिका को शाबसी देते हुए कहा आपने बहुत अच्छा किया।

बच्चों को बांटे लड्डू

शिक्षा स्वावलम्बन अभियान के दौरान राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचे जिला कलक्टर का बच्चों के प्रति गहरा लगाव भी देखने को मिला। उन्होंने अपने पास से राशि देकर सभी बच्चों के लिए लड्डू मंगवाए। उन्होंने प्रत्येक कक्षा कक्ष में जाकर सभी बच्चों को लड्डू बांटे। इस अवसर पर वार्ड पार्षद टीकम जैन ने जिला कलक्टर को स्कूल में अध्यापकों की कमी से अवगत करवाया। इस पर उन्होंने इस कमी को शीघ्र दूर कर दिए जाने का आश्वासन दिया।