प्रधानमंत्री बीमा योजना किसानों के हित में ऐतिहासिक कदम-चौधरी

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी ने किसान कार्यशाला को संबोधित कर बीमा योजना की जानकारी देने के साथ सरकार की अन्य उपलब्धियां बताई | हुमेरा कैसर ने गाया भाजपा कार्यशाला वर्ग गीत |

1
1133
बूंदी। किसान कार्यशाला में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी को बूंदी के प्रसिद्ध बासमती चावल का पैक सौंपते मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा।

बूंदी। किसान कार्यशाला में बूंदी विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक डोगरा को बूंदी के प्रसिद्ध बासमती चावल का पैक सौंपते मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा।

बूंदी। किसान कार्यशाला में बूंदी विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक डोगरा को बूंदी के प्रसिद्ध बासमती चावल का पैक सौंपते मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा।

बूंदी। किसान कार्यशाला में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी से गुफ्तगू करते मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा।
बूंदी। किसान कार्यशाला में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी से गुफ्तगू करते मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा।
बूंदी। किसान कार्यशाला में मौजूद महिला मोर्चा की सदस्य व महिला किसान।
बूंदी। किसान कार्यशाला में मौजूद महिला मोर्चा की सदस्य व महिला किसान।

न्यूज चक्र @ बूंदी।
भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सरकार की योजनाओं को जनता व किसानों तक पहुंचाएं। उनका कहना था कि अभी कांग्रेस के लोग उन्हें बहका रहे हैं कि भाजपा के राज में कोई काम नहीं हो रहा है। हमारे कार्यकर्ता भी जानकारी के अभाव में उनकी हां में हां मिला देते हैं। जबकि वास्तविकता यह है कि हमारी केन्द्र व राज्य सरकार ने किसानों के हित के लिए ऐतिहासिक कदम उठाएं हैं। इनमें प्रधानमंत्री बीमा योजना विशेषतौर पर शामिल है।
चौधरी बुधवार को रामगंजबालाजी स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में भाजपा किसान मोर्चा की ओर से आयोजित जिला किसान कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। इसका आयोजन किसान मोर्चा आपके द्वार अभियान के तहत किया गया था। इसमें बूंदी विधायक एवं जिलाध्यक्ष अशोक डोगरा सहित कई अन्य मोर्चा व भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर सभी अतिथियों को जिलाध्यक्ष व मंडल अध्यक्षों ने बूंदी के प्रसिद्ध बासमती चावल के पैक भेंट किए।
मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनके समक्ष विधायक अशोक डोगरा व मोर्चा के जिलाध्यक्ष एवं माटूंदा सरपंच महेन्द्र शर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने किसानों की जो भी समस्याएं उठाई हैं, उनका शीघ्र समाधान करवाएंगे। अपने पूर्व के कोटा दौरा का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान बिजली के बढ़े हुए दामों का मसला उठाया गया था। जयपुर जाते ही यह बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बताई। उन्होंने तुरंत बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की घोषणा कर दी। हालांकि इससे सरकार को 14 हजार करोड़ की हानि हुई। उन्होंने कहा कि पहले किसानों की कोई भी परवाह नहीं करता था। पहली बार अटल बिहारी वाजपयी ने सोचा कि जब गाड़ियों का इन्श्योरेंस हो सकता है तो फसलों का क्यों नहीं हो सकता। इसके बाद उन्होंने ही फसल बीमा की योजना शुरू की। नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने इसमें कुछ नया जोड़ने की आवश्यकता समझी। इस प्रकार संशोधित प्रधानमंत्री बीमा योजना अस्तित्व में आई। चौधरी ने इस बीमा योजना की विशेषओं का उल्लेख किया तो किसानों ने तालियां बजा कर खुशी जताई। साथ ही जमकर भाजपा व मोदी की जय के नारे लगाए। उन्होंने राज्य के गांवों में भाजपा सरकार द्वारा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे कामों का जिक्र किया तो भी किसान उत्साहित दिखाई दिए। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने यह भ्रम फैलाने की कोशिश की थी कि मोदी प्रधानमंत्री बनने पर नरेगा योजना को खत्म कर देंगे। मगर पहले गरीब को गरीब ही रखने की जो योजना चलाई जा रही थी मोदी ने उसमें सुधार कर दिया। प्रदेशाध्यक्ष ने नरेगा व कमठा मजूदरों को योजना का लाभ दिलाने के लिए उनका रजिस्ट्रेशन आवश्यक बताया। इसके लिए किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं से प्रयास करने को कहा।

युवराज ने नदियों को जोड़ने से पर्यावरण को प्रदूषित होने का खतरा बताया

चौधरी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस के युवराज ने कहा था कि अगर नदियों को जोड़ा जाता है तो पर्यावरण प्रदूषित हो जाएगा। उनकी इस सोच की खिल्ली उड़ाते हुए उनका कहना था कि अब ऐसी समझ रखने वाला व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन जाए तो वह क्या विकास कर पाएगा। सोनिया गांधी को तो इस देश की सभ्यता-संस्कृति तक का पता नहीं है। पहले अंग्रेजों ने इस देश को लूटने का काम किया, इसके बाद कांग्रेस ने। अगर फिर कांग्रेस का राज आ जाता है तो इसके लिए भाजप कार्यकताã ही दोषी होंगे। हमें आज से ही राष्ट्र को आगे बढ़ाने का लक्ष्य बनाकर काम शुरू कर देना चाहिए। जल्द ही हमारा देश वापस विश्व गुरू और सोने की चिड़िया बन जाएगा। अभी हमारा राज्यसभा में बहुमत नहीं होने से कश्मीर में लागू धारा 370 हटा नहीं पा रहे हैं। आज विश्वभर में मोदी के नेतृत्व के कारण भारत का सम्मान बढ़ा है। विश्व का हर देश चाहता है कि मोदी वहां जाएं।

खाद की समस्या नहीं रही

बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस के शासन में किसानों को खाद के एक-एक कट्टे के लिए लाठियां खानी पड़ती थीं। मगर भाजपा के राज में इस बार किसानों को आराम से खाद मिली। पुरानी कृषि मंडी में किसानों को अपनी उपज बेचने आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अप्रैल तक यह नई मंडी में शिफ्ट हो जाएगी। फिर यह स्थिति नहीं रहेगी। कुछ देशों में बूंदी के चावल के आयात पर लगे हुए प्रतिबंध को भी डोगरा ने सांसद ओम बिरला के साथ मिलकर हटवाने के प्रयास की जानकारी दी।
इससे पूर्व मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेन्द्ग शर्मा ने दो वर्ष से चावल का कम भाव मिलने का मसला उठाया। प्रधानमंत्री बीमा योजना की जानकारी देते हुए इसमंे किसानों का भी बीमा शामिल कर लेने की मांग उठाई। मोर्चा के प्रदेश मंत्री एवं जिला प्रभारी मुकुट नागर ने कहा कि 70 में से 60 साल तक देश पर कांग्रेस ने राज किया। मगर इस दौरान किसानों के हित के बारे में कभी नहीं सोचा। प्रधानमंत्री बीमा योजना लागू हो जाने से अब देश में किसानों को आत्महत्या नहीं करनी पड़ेगी। हमने किसानों से जो भी वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जा रहा है। पूरे परिणाम मिलने में थोड़ा समय जरूर लगेगा।
इससे पूर्व किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह मीणा, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह राव, प्रदेश प्रवक्ता नंद किशोर शर्मा, प्रदेश कार्यालय मंत्री कोमल दाधीच, पूर्व बूंदी भाजपा जिलाध्यक्ष कालूलाल जांगिड़, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमन कंवर, जिलाध्यक्ष महेन्द्र शर्मा, जिला प्रवक्ता महेश दाधीच व पूर्व जिलाध्यक्ष एडवोकेट राजकुमार दाधीच ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। पूर्व उपसरपंच बरूंधन डॉ.मनोज कुमार शर्मा, जिला उपाध्यक्ष भीमसिंह गौड़ व नंदलाल सैनी, जिला महामंत्री सुरेश नागर व हरभजन सिंह, जिला मंत्री परमानंद मीणा, रामप्रसाद सुमन व अमरजीत सिंह, सह मंत्री राकेश सैनी व दीक्षांत शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष घांसी लाल वर्मा, जिला मंत्री धनराज बैरवा व पुष्पकांत सुमन, बूंदी शहर मंडल अध्यक्ष शुभांक दौराश्री, हिंडौली मंडल अध्यक्ष हजारी लाल कुमावत, तालेड़ा मंडल अध्यक्ष पप्पू खटाणा, केपाटन शहर अध्यक्ष बबलेश सुमन, केपाटन ग्रामीण अध्यक्ष हीरासिंह, मानसिंह, मुकेश पारीक आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।
अंत में बूंदी ग्रामीण मंडल अध्यक्ष उमा शंकर नागर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्रारम्भ में आयोजन स्थल पर पहुंचने पर अतिथियों का जाट समाज की ओर से बद्रीलाल चौधरी व धाकड़ समाज की ओर से जिलाध्यक्ष बद्री लाल धाकड़ व पंचायत समिति सदस्य रामराज मेघवाल ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर महिला मोर्चा की हुमेरा कैसर ने भाजपा कार्यशाला वर्ग गीत गाया। पूर्व पार्षद ममता वर्मा पार्षद गौरव वर्मा आदि भी मौजूद थे। यहां युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल लाड़ला व रामप्रसाद सैनी किसान मोर्चा से जुड़े।