बीकानेर के स्वास्थ्य विभाग ने दो पैग शराब पीने को स्वास्थ्य के लिए अच्छा बताया

0
555
वह पैम्फलेट जिसमें दो पैग तक शराब पीने को स्वास्थ्य के लिए अच्छा बताया गया है ।

न्यूज चक्र @ बीकानेर
जिले के स्वास्थ्य विभाग ने शराब के एक-दो पैग पीने को स्वास्थ्य के लिए अच्छा बताया है। आप इसे मजाक न समझें। यह बिलकुल हकीकत है। दरअसल कैंसर दिवस पर गुरुवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की ओर से जागरुकता के लिए पैम्फलेट वितरित किए गए। इन पैम्फलेट में ही यह सलाह दी गई है। इस पर विवाद शुरू हुआ तो चिकित्सा महकमा हरकत में आया। बयान दिया कि किसी चूक के कारण ऐसा प्रिंट हो गया है। संबंधित कर्मचारी को नोटिस देकर जवाब मांगा जा रहा है। आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए बांटे गए इन पैम्फलेट में चिकित्सकों के हवाले से कहा गया है कि अगर आहार सही है तो रोज एक-दो पैग पीना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।
इस मुद्दे पर सीएमएचओ डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि संबंधित कर्मचारी को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। किस स्तर पर और किस कारण यह गलती हुई, पता किया जाएगा। वहीं डिप्टी सीएमएचओ (हैल्थ ) डॉ. इंदिरा प्रभाकर ने कहा कि दरअसल हम तो यह संदेश देना चाहते थ्ो कि जो लोग शराब के आदी हैं वे अधिकतम दो पैग शराब पी सकते हैं। इससे अधिक शराब पीने से लीवर के कैंसर की आशंका रहती है। लेकिन गलत बात प्रकाशित हो गई। शराब तो हर प्रकार से हानिकारक है।