किसान भवन की हालत सुधार कर दी जाए उचित सुविधाएं – नागर

2
770

 

न्यूज चक्र @ कोटा

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुकुट नागर ने सोमवार को कृषि विपणन बोर्ड के संयुक्त निदेशक टीआर मीणा को ज्ञापन सौंपकर किसान भवन की हालत सुधारने सहित किसानों को उसमें उचित सुविधाएं उपलब्ध करवाने और सफाई नहीं करने वाले ठेकेदार का ठेका निरस्त करने की मांग की।
ज्ञापन में कहा गया है कि भामाशाह कृषि उपज मण्डी स्थित किसान भवन की दुर्दशा किसानों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई है। फटे गद्दे, बेहद गंदे तकिये, बिना चादर के बिछोने, जर्जर शौचालय और हर तरफ फैली हुई गंदगी के कारण किसान इसमें ठहरने में अपमानित महसूस करते हैं। मगर कड़कड़ाती ठंड होेने तथा अन्य कोई विकल्प नहीं होने के कारण उन्हें यहां रात काटने के लिए विवश होना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि किसान भवन का निर्माण किसानों के पैसों से ही हुआ है। इसमें रुकने के लिए भी किसानों से प्रति रात्रि 30 रुपए वसूले जाते हैं। इसके बावजूद भी किसानों को वहां ऐसा नारकीय माहौल मिलता है। यह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। विपणन बोर्ड को व्यवस्थाओं में तुरंत सुधार करना होगा।
ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मंडल में किसान मोर्चा के देहात जिलाध्यक्ष एवं कृषि उपज मंडी निदेशक महावीर मीणा, हुसैन देशवाली, शिवराज यादव, प्रेमचंद, सुशील कुमार आदि भी शामिल थे।