उद्घाटन की तारीख घोषित करो, नहीं तो करेंगे घेराव: नन्दवाना

4
351

खेल स्टेडियम व गण्ोश उद्यान का मामला, कॉंग्रेस नेता ने भाजपा पर लगाए गम्भीर आरोप

न्यूज चक्र कोटा

प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी के सचिव शिवकान्त नन्दवाना ने खेल स्टेडियम तथा गणेश उद्यान का उद्घाटन नहीं होने पर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। नन्दवाना ने अपने एक वक्तव्य में कहा है कि गणेश उद्यान का निर्माण कॉंग्रेस के शासनकाल में 15 करोड़ की लागत से कराया गया था। यह नए कोटा के लिए आधुनिक और सुव्यवस्थित उद्यान है।

कॉंग्रेस के शासन में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया था। उद्यान का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बावजूद भाजपा जनप्रतिनिधि इसे जनता को समर्पित करने के प्रति बिलकुल भी गम्भीर नजर नहीं आ रहे हैं। भाजपा के विधायक को अभी इसकी स्वीकृति के बारे में सही जानकारी भी नहीं है। कॉंग्रेस के शासन में स्वीकृत और निर्मित हुए कार्य को वे भाजपा के शासन में होना बता रहे हैं।

नन्दवाना ने कहा कि 15 करोड़ की लागत से नए कोटा में तत्कालीन स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने स्टेडियम का निर्माण प्रारम्भ कराया था। इसका 80 प्रतिशत कार्य कॉंग्रेस के शासन में द्रुत गति से चलते हुए पूरा हुआ। वहीं भाजपा का शासन आने के बाद से इसके निर्माण की गति थम गई है।

दो वर्ष में स्टेडियम का बाकी 20 प्रतिशत कार्य भी पूरा नहीं हुआ है। इससे  खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों और आमजन को इसका पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। यहां व्यायाम आदि की मशीनें धूल खा रही हैं। कॉंग्रेस नेता का यह भी आरोप है कि भाजपा और वर्तमान राज्य सरकार कॉंग्रेस के शासन में स्वीकृत हुए कार्यों को अपना नाम देना चाहती है। भाजपा उद्घाटन के नाम पर आमजन को इन सुविधाओं से वंचित रख्ो हुए हैं। उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस किसी भी कीमत पर आम जनता से जुड़े इस पहलू की अनदेखी न तो करेगी और न ही करने देगी। उन्होंने कहा कि नगर विकास न्यास के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी इसके उद्घाटन की तारीख जल्द घोषित नहीं करेंगे तो कॉंग्रेस के कार्यकताã न्यास के अधिकारियों का घेराव करेंगे।