सैनी समाज की प्रतिभाओं को मिलेगा महात्मा फुले अवॉर्ड

4
1428

27 दिसम्बर को होने वाले राष्ट्रीय युवा अधिवेशन में जनप्रतिनिधियों
को भी किया जाएगा सम्मानित

न्यूज चक्र @ कोटा

माली (सैनी) युवा जागृति मंच राजस्थान तथा माली (सैनी) समाज राजस्थान की ओर से राष्ट्रीय युवा अधिवेशन 27 दिसम्बर को दोपहर 1 बजे से दशहरा मैदान पर आयोजित किया जाएगा। मंच के प्रदेशाध्यक्ष मुकेश बघेल ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इसके अनुसार कार्यक्रम में देशभर से समाज के जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में समाजबंधु भाग लेंगे।

संयोजक भवानी शंकर धरतीपकड़ ने बताया कि अधिवेशन के दौरान वर्ष 2013-14 तथा 2014-15 में 10वीं व 12वीं के अलावा महाविद्यालयों की अकादमिक परीक्षाओं में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्रा’ करने वाले तथा इंजीनियरिंग, मेडिकल, राजकीय सेवा, खेलकूद सहित अन्य क्षेत्रों में चयनित छात्र-छात्राओं को महात्मा फुले अवार्ड दिया जाएगा। वहीं समाज के भामाशाह, समाजसेवी, पंच, सरपंच, पार्षद, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्यों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

महामंत्री नन्दकिशोर सुमन मामा ने कहा कि अधिवेशन में समाज को संख्या के आधार पर भूमि आवंटित कराने, निर्धन छात्र-छात्राओं को कोचिंग सुविधा दिलाने, छात्रावास निर्माण, विद्यालय निर्माण तथा बाहर से आने वाले समाजबंधुओं के लिए ठहरने की व्यवस्था करने के संबंध में भी चर्चा की जाएगी। समाज की विधवाओं, बीपीएल परिवार, मेधावी छात्र-छात्राओं व निर्धन लोगों को आर्थिक और सामाजिक सहायता उपलब्ध कराने व सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। उपाध्यक्ष आशुतोष सुमन ने बताया कि कार्यक्रम में केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, कुरुक्ष्ोत्र से सांसद राजकुमार सैनी, उत्तर प्रदेश के संबल से सांसद सतपाल सैनी, महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल, महात्मा फुले राष्ट्रीय जागृति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोतीबाबा सांखला, ऑल इंडिया माली सैनी समाज, नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीपाल सैनी, उत्तर प्रदेश माली समाज के अध्यक्ष विरेन्द्र सैनी, गुजरात के पूर्व विधायक अनिल भाई माली व खेतड़ी से विधायक पूरणमल सैनी भी शिरकत करेंगे। इस अवसर पर समाज की वेबसाइट का भी लोकार्पण भी किया जाएगा। सम्मान समारोह के लिए बायोडाटा लेने के वास्ते विभिन्न स्थानों पर स्टॉल बनाए गए हैं। इसके अलावा बॉयोडाटा ऑनलाइन भी जमा कराए जा सकते हैं। पत्रकार वार्ता में संगठन मंत्री महावीर मार्बल, हरिओम सुमन व मोहनलाल सुमन भी मौजूद थे।