छाबड़ा की पुत्रवधु ने मुख्यमंत्री के निवास पर दिया धरना

1
320

प्रशासन में मचा हड़कम्प, हिरासत में ले सोड़ाला थाने ले गए

न्यूज चक्र @ जयपुर

राज्य में शराबबंदी के लिए अनशन कर प्राण त्यागने वाले पूर्व विधायक गुरुशरण छाबड़ा की बहु पूजा भारती ने अब उनकी लड़ाई की कमान संभाल ली है। इसे लेकर उन्होंने सोमवार को फिर सरकार को परेशान कर दिया । अपनी चेतावनी के अनुसार वे अपने कुछ समर्थकों के साथ सिविल लाइन्स स्थित मुख्य मंत्री के निवास बंगला नंबर 13 के सामने धरने पर बैठ गईं।
पूजा भारती ने रविवार को ही मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चेतावनी दे दी थी कि वे उनके ससुर गुरुशरण छाबड़ा की पूर्ण शराब बंदी और सशक्त लोकायुक्त की मांग को लेकर उनके निवास पर धरना देंगी। इस पत्र पर मुख्यमंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं आने पर उन्होंने यह कदम उठा लिया। इस पर पूरे प्रशासन में हड़कम्प मच गया। पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाया। वहीं मुख्यमंत्री निवास पर तैनात कर्मचारियों ने प्रदशर्न कर रहे लोगों को मुख्यमंत्री के अजमेर दौरे पर होने की बात कही। इसके बावजूद भी प्रदर्शनकारी मौके से नहीं हटे। इस पर सोड़ाला थाने में फोन कर जाप्ता मंगावाया गया। मौके पर पहुंचे एसएचओ समेत सोड़ाला थाने के जाप्ते ने पूजा सहित अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद वे उन्हें थाने ले गए।

सोड़ाला थाने पर प्रदर्शन

पूजा को हिरासत में लेने के बाद उनके पीछे अन्य समर्थक भी सोड़ाला थाने पहुंच गए और वहां नारेबाजी शुरू कर दी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिह भी थाने पहुंचीं और पुलिस अधिकारियों से बात की। इसके बाद पुलिस ने सभी को छोड़ दिया। मगर इसके बाद भी पूजा थाने में ही धरने पर बैठ गईं। पुलिस के आलाधिकरियों को सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे और समझाइश का प्रयास किया। इस दौरान सोडाला थाना पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था।