बूंदी उत्सव- 2015 तैयारी बैठक: जिला कलक्टर ने दिए अहम निर्देश

2
448

न्युज चक्र @ बूंदी

बूंदी उत्सव, 2015 के दौरान आयोजित होने वाले उद्योग एवं हस्तशिल्प मेले की तैयारियों के लिए सोमवार को जिला कलक्टर कक्ष में बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता जिला कलक्टर नेहा गिरी ने की।
बैठक में जिला कलक्टर ने उद्योग मेला परिसर में सुविधा की दृष्टि से जोन वाइज स्टॉल लगवाने के निर्देश दिए। प्लांट आदि स्थापित करने के लिए वांछित जानकारी के लिए रीको की ओर से भी स्टॉल लगवाई जाए। इसके अलावा कृषि विभाग एवं कृषि विज्ञान केन्द्र समन्वय स्थापित कर काश्तकारों के लिए सब्सिडी आदि की जानकारी के लिए भी स्टॉल लगवाए।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि उद्योग मेला परिसर में लीड बैंंक के माध्यम से प्रमुख बैंकों की स्टॉलें लगाई जाए। इन स्टॉल पर बैंक खाते खुलवाने सहित अन्य आवश्यक जानकारियां मुहैया करवाई जाएं। मेले में रिसर्जेंट राजस्थान से संबंधित जानकारियां पेम्फलेट आदि के माध्यम से स्टॉल लगाकर देने की भी बात कही।
उन्होंने मेला परिसर में लगवाई जाने वाले खाद्य पदार्थों की स्टॉलों पर साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखा जाने के निर्देश भी दिए। खाद्य पदार्थों की जांच की आवश्यकता भी बताई। इसके अलावा मेले के दौरान पार्किंग की समुचित व्यवस्था के लिए भी कहा। साथ ही रेडक्रॉस की स्टॉल भी लगाने को भी कहा। मोबाइल टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए।
नेहा गिरी ने उद्योग मेला परिसर में बनाए जाने वाले शिल्पग्राम को भव्य व आकर्षक स्वरूप प्रदान करने को भी कहा। बूंदी के प्रवेश मार्ग पर उद्योग मेला एवं बूंदी उत्सव आयोजन से संबंधित फलेक्स लगवाने तथा उद्योग मेले में लगाई जाने वाली राजकीय एवं निजी स्टॉलों में सर्वश्रेष्ट स्टॉल को पुरस्कार दिए जाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में एडीएम रामजीवन मीणा, जीएमडीआईसी सुनील छाबड़ा, एडवोकेट राजकुमार दाधीच सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।