पाकिस्तान से आए दूल्हे की हमसफर बन गई बूंदी की सलमा

4
908

न्यूज चक्र @ बूंदी

groom Danish
groom Danish

 

पाकिस्तान के कराची से आए दूल्हे दानिश का गुरुवार रात नौ बजे बूंदी की सलमा से निकाह हो गया। निकाह की रस्म अदा होते ही सभी ने खुशी जताते हुए एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। निकाह की यह रस्म मौलाना गुलाम गौस ने अदा कराई। इस शादी में शिरकत करने बूंदी नहीं आ पाए दूल्हे के रिश्तेदारों ने पाकिस्तान में ही इस खुशनुमा नजारे को ऑन लाइन देखा। इसके लिए यहां लेपटॉप से वेब के जरिये उन्हेंं कनेक्ट किया गया था।
इस शादी समारोह की शुरुआत बह्मपुरी स्थित एडवोकेट नुरुद्दीन के आवास से बरात रवानगी के साथ हुई। उल्लेखनीय है कि नुरुद्दीन पाकिस्तान से आए दूल्हे के मामा हैं। बरात गाजे-बाजे और आतिशबाजियों के जोरदार धमाकों-रोशनियों के के साथ विवाह स्थल जैतसागर रोड स्थित अरावली रिसोर्ट पहुंची। यहां दुल्हन पक्ष की ओर से बरातियों पर पुष्पवर्षा कर और फूलमालाएं पहना कर भावभीना स्वागत किया गया। इसके बाद निकाह की रस्म अदा की गई। दूल्हा और दुल्हन के परिवार पहले से ही आपस में रिश्तेदार भी हैं। इसलिए अधिक औपचारिकताओं जैसी कोई बात नहीं थी।
दूल्हा दानिश मेहमूद 15 नवंबर को ही परिजनों के साथ बूंदी आ गया था। तभी से यह परिवार एडवोकेट नुरूद्दीन के आवास पर ठहरा हुआ है। 18 नवंबर की रात को मेहंदी की रस्म अदा की गई थी।