राज्यभर में धूमधाम से मनी दीपावली, कई जगह आगजनी, लाखों का नुकसान

2
835

s nagarjaipur

कोटा/ राज्य के विभिन्न भागों से @ न्यूज चक्र

राज्यभर में दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। यह सिलसिला दूसरे दिन भी जारी है। अंध्ोरा होने के साथ ही घरों की मुंडेरों पर दीयों और रंग-बिरंगे बल्बों की रोशनी जगमगा उठी है। पटाखों के धूम-धड़ाके शुरू हो गए। दीपावली व आज दूसरे दिन भी राज्य में कई जगह पटाखों के कारण आग लगने से छोटे-बड़े हादसे हुए। इनमें लाखों रुपयों का नुकसान होने की जानकारी है। बड़ी संख्या में लोग झुलसकर इलाज के लिए अस्पतालों में भी पहुंचे। गनीमत यह है कि अधिकतर को सामान्य उपचार के बाद ही छुट्टी दे दी गई।
जयपुर में आज अभी तक कमसे कम दो बड़ी आगजनी की घटनाएं हुईं। पहली घटना महेश नगर थाना क्ष्ोत्र में हुई। करीब दर्जनभर दमकलों ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद शिप्रापथ थाना क्ष्ोत्र के मानसरोवर में एक दुकान जल कर खाक हो गई। एक मॉल में फस्र्ट फ्लोर पर स्थित कृष्णा टेक्सटाइल के कार्यालय में अचानक भड़की आग को बुझाने के लिए थोड़ी ही देर में बारह दमकलें पहुंच गईं। मगर दुकान को नहीं बचाया जा सका।
वहीं कोटा के संतोषी नगर इलाके में दीपावली की रात को ही एक पटाख्ो की दुकान में राकेट घुस गया। इससे दुकान सहित उसमें रख्ो पटाख्ो पूरी तरह जल गए। इसी के साथ पास मंे ही खड़ी दो बाइक भी आग की चपेट में आ जाने से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। राज्य के अन्य जिलों में भी कई जगह आगजनी हुई है। मगर बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं है।

फोटो कैप्शन-

कोटा के संतोषी नगर की एक दुकान में लगी आग।

जयपुर में दीपावली के दिन हुई सजावट का नजारा।