विद्यार्थियों से भरी बस पलटने सहित तीन बड़े सड़क हादसे, 38 घायल

5
513

 

कोटा, बाड़मेर और टोंक में हुए ये एक्सीडेंट

सभी में ड्राइवरों की गलती आई सामने

न्यूज चक्र @ कोटा/ बाड़मेर / टोंक/ सेन्ट्रल डेस्क

राज्य में आज गुरुवार को तीन बड़े सड़क हादसे हुए। इनमें 7 विद्यार्थियों सहित कुल 38 लोग घायल हो गए। इनमें से 11 घायलों की हालत गंभीर बताई गई है। गंभीर घायलों में कोई विद्यार्थी शामिल नहीं है।

पहला हादसा सुबह कोटा के गिरधरपुरा गांव के पास एक स्कूल बस के पलट जाने से हुआ। 25 विद्यार्थियों की क्षमता वाली इस बस में 45 बच्चों को ठूंस कर स्कूल ले जाया जा रहा था। इसके अलावा ड्राइवर बस को काफी तेज चला रहा था। अचानक सामने से आ रहे एक ट्रक से बचाने के प्रयास में वह नियंत्रण नहीं रख पाया। इससे बस पलट गई। गनीमत रही कि सभी 7 घायल विद्यार्थियों को गंभीर चोटें नहीं आई। उनका अस्पताल में उपचार किया गया।

वहीं दूसरा बड़ा हादसा बाड़मेर-सनावड़ा मार्ग पर बाईस मील नामक स्थान पर एक टूरिस्ट बस की ट्रक से भिड़ंत हो जाने से हुआ। कोलकाता के पर्यटकों से भरी यह बस माउंट आबू से जैसलमेर जा रही थी। इसमें करीब 60 पर्यटक सवार थ्ो। इनमें से इनमें से 35 पर्यटक इस हादसे में घायल हो गए। इन्हंे बाड़मेर ले जाकर वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया। 5 घायलों की हालत गंभीर बताई गई है।

वहीं टोंक में एक मैजिक टेम्पो पलट गया। इसमें सवार 9 लोग घायल हो गए। इनमें से 6 घायलों के गंभीर चोटें होने से उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया है।

 

फोटो-बाड़मेर जिले में पलटी कोलकाता के पर्यटकों से भरी बस।