मंच पर बिखरा सुंदरता का जलवा

    10
    1389

    कोमल का मेकअप रहा सबसे लुभावना

    दशहरा मेले में बेस्ट ब्राइडल प्रतियोगिता

    न्यूज चक्र @ कोटा

    नख से लेकर शिख तक सजी हुई श्वेत शुभ्र युवतियां, आत्मविश्वास से लबरेज कांतिमय चेहरे और गुंजायमान होते शादी के गीत। यह दृश्य किसी शादी समारोह का नहीं बल्कि दशहरा मेले के विजयश्री रंगमंच का है। यहां बुधवार को दुल्हन सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में सुभाष नगर सैकंड निवासी कोमल प्रथम रहीं। वहीं महावीर नगर सैकंड निवासी रीना चौधरी सैकंड व केशवपुरा निवासी मनजीत तृतीय रहीं। प्रतियोगिता में निर्णायक पार्षद मोनू कुमारी, मीनाक्षी खण्डेलवाल व अमरप्रीत कौर थीं।

    रूप-रंग कौन नहीं निखारना चाहता। युवतियों में तो यह चाहत अधिक होती है। दुल्हन की तरह सजने का अवसर हो तो युवतियों के चेहरे की रंगत भी देखने लायक होती है। इस प्रतियोगिता में राजपूती दुल्हन, राजस्थानी दुल्हन, पंजाबी दुल्हन सी सजी युवतियां मंच पर किसी शादी समारोह का सा अहसास करा रहीं थीं। उस पर शादी-ब्याह के गीतों ने रंगत और बढ़ा दी। इसमें ड्रेस, ग्लो, ज्वैलरी, मेकअप आदि के लिए अंक निर्धारित थे।

    युवतियों के लहंगे से मेल खाती ब्राइडल बिंदी, होंठों पर ग्लॉसी लुक और लिप लाइनर, लहंगे के कलर की लिपिस्टिक प्रतियोगी युवतियों की सुंदरता में और चार चांद लगा रही थी। होठों को किसी ने गोल्डन कलर का लुक दिया तो किसी ने सिल्वर टच। सबकी हेयर स्टाइल भी जुदा नजर आ रही थी। बालों का जूड़ा और उसमें लगाया गया कजरा बालों को सुंदर लुक दे रहा था। बालों को किसी ने टियू और किसी ने नेट से सजाया था।

    आंखों को सुंदर लुक देने के लिए भी प्रतियोगियों ने खास मेकअप किया गया था। लहंगे से मैच खाते शेड, आई शडो, हाईलाइट होती आईब्रो, मस्कारा और ब्ला सभी कुछ खुबसूरती बढ़ा रहे थे। हाथों में लहंगे से मैच करती चूड़ियां और ज्वैलरी का आकर्षक लुक भी दुल्हन सी सजी युवतियों की सुंदरता को बढ़ा रहा था।