राजस्थान में कई जगह बारिश , सर्द हुआ मौसम

10
512

बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी फसल को नुकसान की आशंका

न्यूज चक्र जयपुर / सेन्ट्रल डेस्क
प्रदेश में आज अचानक मौसम बदला। राजधानी सहित कई जिलों में कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हुई। कई स्थानों पर ओले भी गिरे। इससे तकरीबन पूरे राज्य में मौसम सर्द हो गया। कई जगह तो लोग हल्के गरम कपड़े पहने हुए भी नजर आए। वहीं इस बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान की आशंका है।
जयपुर में शाम पांच बजे करीब मौसम अचानक बदला। घने बादल छाने के साथ ही अंध्ोरा छा गया। इसी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। काफी देर तक हुई इस बारिश से तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस हो गया। जबकि अभी तक यह 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा था। इस प्रकार मौसम में खासी ठंडक हो गई। कई लोग स्वेटर पहने नजर आए। आज के दिन को यहां सर्दी के मौसम की शुरुआत माना जा रहा है।
वहीं कोटा शहर में दिन को ग्यारह बजे करीब से एक घंटा जोरदार बरसात हुई। इसी प्रकार बारां, गंगापुरसिटी आदि में भी अधिकतर स्थानों पर बादल जमकर बरसे। साथ ही खासे ओले भी गिरे। इनसे फसलों को भारी नुकसान माना जा रहा है। बूंदी के इन्द्रगढ़ क्ष्ोत्र में भी मौसम ने ऐसा ही कहर ढाया। वहीं जिला मुख्यालय पर दोपहर बाद से ही बादल छाए रहे व कई बारिश तेज बारिश के आसार बने। सायंकाल तक कुछ स्थानों पर मामूली बूंदाबांदी ही हुई। मगर मौसम में ठंडक घुलने लगी थी।

फोटो- गंगापुरसिटी में हुई जोरदार बारिश। यहां ओले भी गिरे।