विकास कार्यों के लिए पुराने भवन और सम्पतियां बेचेगी नगरपालिका !!

विकास कार्यों के लिए पुराने भवन और सम्पतियां बेचेगी नगरपालिका !!

  • नगरपालिका कोटपूतली ने 1 अरब 6 करोड़ 1 लाख का बजट किया पारित
  • मीडिया को रखा बैठक से बाहर, ‘पाषर्दों की रही ‘मौन’ स्वीकृति

न्यूज चक्र, कोटपूतली। नगरपालिका चुनावों के बाद सोमवार को पालिका सभागार में बोर्ड की पहली बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में बतौर नगरपालिका अधिशाषी चंद्रकला वर्मा के अनुसार 1 अरब 6 करोड़ 1 लाख का बजट पक्ष- विपक्ष के पाषर्दों की सर्वसम्मत्ति से पास कर दिया गया है। बैठक की खास बात रही कि ‘बैठक के शुरू होने से पहले ही मीडिया को फोटो शूट करने के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।


पार्षद चुनावों के दौरान खरीद-फरोख्त के आरोपों से घिरे पार्षर्दों ने मीडिया की गैर मौजूदगी में बजट को मौन स्वीकृति दी। यहां तक कि आनन-फानन में विकास कार्यों के नाम पर नगरपालिका क्षेत्राधिकार के पुराने भवन व सम्पतियां बेचकर ‘पैसा’ जुटाने का निर्णय भी इस बैठक में लिया गया है। एलबीएस काॅलेज के हाॅस्टल की भी पालिका ने ‘तस्वीर’ बदलने की कवायद शुरू कर दी है। बताया जा रहा है काॅलेज हाॅस्टल भी नगरपालिका की सम्पत्ति है।

गौण हो गए जनता के ‘ज्वलंत मुद्दे’

जानकारी के अनुसार बैठक में शहर की सीविर लाइन के लिए 35 करोड़ रूपए के बजट प्रस्ताव पर तो चर्चा की गई, लेकिन बस स्टैण्ड, जाम, अतिक्रमण, क्षतिग्रस्त सड़कों और आम रास्तों पर ‘गंदगी व कीचड़’ के अतिक्रमण जैसे मुद्दे गौण रहे।


व्यापारियों को देना होगा ‘काॅर्मिशियल टैक्स’

कोटपूतली नगरपालिका अस्थायी रेहड़ी संचालकों की तर्ज पर अब व्यापारिक प्रतिष्ठानों से भी व्यावसायिक टैक्स वसूल करेगी। इसके लिए नगरपालिका ने प्लानिंग बनानी शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार इसकी शुरूआत सबसे पहले होटल संचालकों से की जाएगी। इसके बाद व्यावसायिक टैक्स का प्रयोग सफल रहा तो हाउसिंग टैक्स पर भी विचार किया जाएगा। फिलहाल क्षेत्रवासियों से कचरा संग्रहण शुल्क लिए जाने पर विचार किया जा रहा है। बैठक में कोटपूतली शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए चर्चा की गई है।


बैठक में ये रहे मौजूद

चुनावों के बाद आयोजित पहली बैठक नगरपालिका अध्यक्ष पुष्पा सैनी की अध्यक्षता व क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र यादव की मौजूदगी में आयोजित की गई। बैठक में उपाध्यक्ष सहित सभी 40 वार्डों के नवनिर्वाचित पार्षद मौजूद रहे।

विडियो समाचार देखने लिए क्लिक करें।

विडियो समाचार देखने लिए क्लिक करें।

 86 total views,  2 views today

कोटपूतली जयपुर समाचार राजस्थान समाचार