आक्रोशित पत्रकारों ने एसडीएम व तहसीलदार के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव,  जानिए क्यों

आक्रोशित पत्रकारों ने एसडीएम व तहसीलदार के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव, जानिए क्यों

न्यूज़ चक्र, कोटपुतली। सीकर के फतेहपुर से पत्रकार संघ ने एसडीएम व तहसीलदार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन भिजवाया है।

जानकारी देते हुए पत्रकार पीवी जोशी ने बताया रविवार को फतेहपुर पत्रकार परिषद की बैठक वरिष्ठ पत्रकार ओमप्रकाश सोनी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में फतेहपुर एसडीएम डॉ प्रतिभा व फतेहपुर तहसीलदार दयाचंद रॉयल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजे गए ज्ञापन में लिखा गया है कि नगर पालिका चुनाव के दौरान एसडीएम डॉ प्रतिभा व तहसीलदार दयाचंद रॉयल की कार्यशैली सही नहीं रही, आचार संहिता लगने के बाद से अध्यक्ष के परिणाम तक दोनों ही अधिकारियों ने प्रेस का सहयोग नहीं किया। जानकारी चाहने पर प्रेस को जानकारी नहीं दी गई व तथ्यों को छिपाया गया है। यहां तक की पार्षदों की मतगणना में प्रेस को अंदर जाने से रोक दिया गया, इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में मतदान से लेकर मतगणना तक प्रेस को अंदर नहीं जाने दिया।

प्रेस से पहले पब्लिक को जानकारी देने का आरोप

फतेहपुर पत्रकार परिषद के पत्रकारों ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में रिटर्निंग अधिकारी ने प्रेस को परिणाम जारी नहीं किया बल्कि उसके आधे घंटे से पहले पूरे फतेहपुर में परिणाम के बारे में जानकारी हो चुकी थी। इसके बाद भी प्रशासन ने प्रेस को कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई। बैठक में निर्णय लिया गया कि एसडीएम व तहसीलदार के सभी कार्यक्रमों का पत्रकार परिषद का कोई पत्रकार coverage नहीं करेगा। दोनों अधिकारियों के सभी कार्यक्रमों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है।

वहीं मामले में फतेहपुर एसडीएम डॉ प्रतिभा ने न्यूज़ चक्र को जानकारी देते हुए बताया कि फतेहपुर पत्रकारों ने नगर पालिका चुनाव के दौरान मतगणना कक्ष में प्रवेश ना देने को लेकर नाराजगी जताई है। फतेहपुर प्रशासन हमेशा पत्रकारों को सहयोग करता रहा है, ऐसी कोई बात नहीं है। नगर पालिका चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने भी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की है। हमने नियमानुसार ही चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करवाई है।

 150 total views,  3 views today

जयपुर समाचार राजस्थान समाचार