सीएम निवास से आई खुशखबरी, व्यापारियों के चेहरों पर झलकी ‘खुशी’

सीएम निवास से आई खुशखबरी, व्यापारियों के चेहरों पर झलकी ‘खुशी’

  • राजस्थान के 13 जिलों में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू हटेगा
  • मुख्यमंत्री आवास पर हुई कोरोना समीक्षा बैठक में लिया गया फैसला
  • सीएम गहलोत ने दी ट्वीट कर जानकारी

न्यूज चक्र, कोटपूतली। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने निवास पर आयोजित कोरोना समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है। एक लम्बे अंतराल के बाद राजस्थान में जारी रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटाने का निर्णय लिया गया है। व्यापारी वर्ग काफी समय से रात्रिकालीन कफ्यू को हटाने की मांग कर रहे थे।

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत प्रदेश भर में जारी नाइट कर्फ्यू को सरकार ने आज खत्म करने (night curfew ended in Rajasthan) का फैसला ले लिया है। सीएम आवास पर आयोजित कोरोना समीक्षा बैठक में खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नाइट कर्फ्यू हटाने पर सहमति जता दी है। साथ ही अन्य पाबंदियों पर भी छूट देने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में खुद सीएम सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके जानकारी दी है। अब गृह विभाग इस संबंध में औपचारिक आदेश जारी करेगा। साथ ही विभाग की ओर से इस संबंध में एसओपी भी जारी की जाएगी।

हेल्थ प्रोटोकॉल होगा जरूरी

आपको बता दें कि सोमवार को सीएम आवास पर हुई बैठक में कोरोना से जुड़े विभिन्न पहलूओं पर चर्चा की गई। इस दौरान अधिकारियों से सलाह मशविरा करके सीएम गहलोत ने नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है। इस फैसले में यह तय किया है कि चरणबद्ध तरीके से प्रदेश में अब कोरोना के चलते लगी पाबंदियों को हटाया जाए। साथ ही सीएम ने अधिकारियों से यह भी कहा है कि नाइट कर्फ्यू सहित सभी पाबंदियों को खत्म करने के साथ उन्हें हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करनी होगी

रात्री में पहले की तरह खुल सकेंगी दुकानें

आपको बता दें कि दिवाली के बाद जब प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही थी तो प्रदेश में राज्य सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। लेकिन अब प्रदेश में रोज आने वाले केसेज की संख्या में गिरावट आई है। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू (night curfew in Rajasthan) हटाने का फैसला ले लिया है। नाइट कर्फ्यू हटने से बाजारों को राहत मिलेगी। जयपुर सहित 13 जिलों कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर के शहरी इलाकों में अब बाजार पहले की तरह की खुल सकेंगे।

 169 total views,  1 views today

National Shahpura कोटपूतली जयपुर समाचार बहरोड़ समाचार राजस्थान समाचार