Kotputli: नामांकन प्रक्रिया शुरू, किस पार्टी के कितने फार्म, देखिए, आज का न्यूज चक्र

Kotputli: नामांकन प्रक्रिया शुरू, किस पार्टी के कितने फार्म, देखिए, आज का न्यूज चक्र

न्यूज चक्र, कोटपूतली। विकास वर्मा। जयपुर जिले की कोटपूतली नगरपालिका के 11 दिसंबर को होने वाले बोर्ड चुनाव को लेकर अब नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. शहर के 40 वार्डों में होने वाले नगर पालिका चुनाव को लेकर जहां प्रशासन अलर्ट है, तो वहीं राजनीतिक पार्टियां भी पालिका बोर्ड पर कब्जा करने के लिए मंथन कर रही है.

सोमवार से नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. प्रत्याशी भी मंदिर में पूजा अर्चना व मत्था टेकने के बाद उपखण्ड कार्यालय का रूख कर रहे हैं। वहीं उपखंड कार्यालय के बाहर बैरिकेटिंग की गई है, साथ ही पुलिस फोर्स भी मौजूद है. दरअसल, नामांकन दाखिल करते समय कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. ‘नो मास्क नो एंट्री’ अभियान के तहत बिना मास्क के कोई भी प्रत्याशी व प्रस्तावक उपखंड कार्यालय नहीं जा सकेगा. इसका ध्यान रखा जा रहा है।

ये रहेगी प्रकिया

उपखण्ड अधिकारी सुनिता मीणा ने बताया कि 27 नवंबर तक नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया लगातार चलेगी. वहीं, इसके बाद 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी. 3 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी लेने का समय दिया गया है. वहीं, प्रत्याशियों को 4 दिसंबर को चुनाव चिन्ह् आवंटित किया जाएगा और 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी. मतदान को लेकर प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं तो वहीं, पुलिस ने भी शांति से चुनाव करवाने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए हैं.

उपखंड अधिकारी सुनिता मीणा ने बताया कि नामांकन के दौरान रैली- जुलूस पर पूर्णतया रोक लगाई गई है. प्रत्याशी केवल अपने प्रस्तावों के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए आ सकते हैं. बिना मास्क के आने वाले लोगों को किसी भी तरह से कोई एंट्री नहीं दी जाएगी. आज कुल 17 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए। जिसमें 4 बीजेपी 1 कांग्रेस और 12 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए है।

Today News Chakra. Pl. Share & Subscribe.

 204 total views,  3 views today

कोटपूतली जयपुर समाचार बनेठी राजस्थान समाचार