उपखण्ड क्षेत्र में 131 विवाह, प्रशासन ने जुटाई जानकारी, नियमों के उलंघन पर होगी कार्रवाही

उपखण्ड क्षेत्र में 131 विवाह, प्रशासन ने जुटाई जानकारी, नियमों के उलंघन पर होगी कार्रवाही

न्यूज चक्र, कोटपूतली। त्योहारी सीजन के बाद चुनाव व शादी-पार्टी के आयोजनों के बीच कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कोरोना के एकाएक बढ़ते आंकड़ों पर रोक लगाने व आमजन की सुरक्षा के चलते सरकार ने नई कोरोना गाईडलाइन जारी करते हुए प्रदेश के 8 जिलों में रात्रीकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। जहां बाजार व दफ्तरों को रात्रि 8 से 6 के बीच खोलने पर रोक लगा दी है। वहीं शादी-पाटियों व समारोह आयोजनों में एक साथ 100 लोग से ज्यादा की संख्या पर भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

सरकार के इस आदेश की पालना में कोटपूतली प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है। कोटपूतली प्रशासन ने 24 घण्टे के भीतर ही उपखण्ड क्षेत्र में आगामी दिनों में होने वाले वैवाहिक आयोजनों की जानकारी जुटा ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उपखण्ड क्षेत्र की पावटा व कोटपूतली तहसील में 131 वैवाहिक आयोजनों को चिन्हित कर विवाह सूचना फार्म के जरिए आयोजनकर्ता को कोरोना गाईडलाईन का पालन करने की शपथ दिलवाई गई है।

उपखण्ड क्षेत्र में 131 विवाह, प्रशासन ने जुटाई जानकारी

उपखण्ड कार्यालय में रिटर्निंग अधिकारी सुनिता मीना ने जानकारी देते हुए बताया कि वैवाहिक आयोजनों में राज्य सरकार ने अतिथियों की अधिकतम संख्या 100 निर्धारित की है। इस दौरान आयोजनकर्ता को फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनेटाईजर की उपलब्धता का ध्यान रखना भी आवश्यक होगा। इस दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाॅल की पालना हेतु टीम गठित कर निगरानी रखी जा रही है। समझाइश के बाद भी कोरोना गाईडलाइन का उलंघन होता है तो कार्रवाही की जाएगी।

 200 total views,  5 views today

कोटपूतली राजस्थान समाचार