Hathras : योगी सरकार का क्रूर व काला चेहरा देश के सामने आ गया है- राज्यमंत्री यादव

Hathras : योगी सरकार का क्रूर व काला चेहरा देश के सामने आ गया है- राज्यमंत्री यादव

Hathras : राहुल व प्रियंका गाँधी के साथ यूपी पुलिस का र्दुव्यवहार, राज्यमंत्री ने की निन्दा


न्यूज चक्र, कोटपूतली। प्रदेश के स्टेट मोटर गैराज राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र सिंह यादव ने यूपी के हाथरस (Hathras) में दलित (वाल्मिकी) समाज की बेटी के साथ हुए सामुहिक बलात्कार, जीभ काटने व रीढ़ की हड्डी तोडकर हत्या कर देने के मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ उर्फ अजय सिंह बिष्ट सरकार की तीखे शब्दों में निन्दा की है।

Hathras : योगी सरकार का क्रूर व काला चेहरा देश के सामने आ गया है- राज्यमंत्री यादव


राज्यमंत्री ने इस सम्बंध में प्रैस नोट जारी करते हुए कहा कि अपराध की इतनी जघन्य घटना के बाद भी पीड़िता के ईलाज व रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करने में पुलिस द्वारा लगाये गये 8 दिन के समय ने यह साबित कर दिया कि योगी सरकार मासूम पीड़िता के साथ नहीं बल्कि वर्ग विशेष के बलात्कारियों के साथ खड़ी है। सरकार ने लापरवाही दिखाते हुए पीड़िता को समय पर एम्स, नई दिल्ली में उपचार के लिए नहीं भिजवाया। जिस घोर लापरवाही की वजह से उसकी मृत्यु हो गई। यही नहीं हाथरस के स्थानीय प्रशासन ने भी अत्याचार, अन्याय व मानवता की पराकाष्ठा लांघते हुए पीड़िता के परिवार की सहमति के बिना उसका अन्तिम संस्कार सबुत मिटाने के उद्धेश्य से आधी रात को कर दिया। जिससे योगी आदित्यनाथ का क्रुर व काला चेहरा देश की जनता के सामने आ गया है।

राष्ट्रपति से दखल की मांग…


यादव ने प्रैस नोट के जरिए कहा है कि यही नहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन अभी तक पीड़ित परिवार को धमका रहे है, जो इस बात का प्रतीक है कि अब उक्त घटना समेत किसी भी पीड़ित, शोषित व वंचित को उत्तरप्रदेश में न्याय मिलना सम्भव नहीं है। यादव ने इस सम्बंध में राष्ट्रपति से दखल देने की मांग करते हुए स्थानीय प्रशासन को तुरन्त सस्पेंड कर आपराधिक मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने, बलात्कार के आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा दर्ज कर फांसी की कड़ी सजा देने एवं पीड़ित परिवार को हर सम्भव सहायता, राहत व मुआवजा दिये जाने की मांग भी की है।


Hathras जा रहे राहुल से पुलिस की धक्का-मुक्की

‘वहीं इस सम्बंध में गुरूवार को हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ‘राहुल गाँधी’ व एआईसीसी महासचिव ‘प्रियंका गाँधी’ के साथ यूपी पुलिस द्वारा मारपीट व र्दुव्यवहार कर गिरफ्तार कर लेने के घटनाक्रम की भी कड़े शब्दों में निन्दा की है।

यादव ने कहा कि ‘भाजपा सरकार’ ने यह साबित कर दिया कि वह लोकतांत्रिक मूल्यों व भारत के संविधान में विश्वास नहीं रखती है। कांग्रेस नेता राहुल व प्रियंका गांधी को अवैध रूप से हिरासत में लेकर बदसलूकी करना सत्ता का दुरूपयोग है। यूपी की भाजपा सरकार ऐसी हरकत कर राजनैतिक प्रतिशोध की धज्जियां उड़ा रही है। जो कि अत्यंत तानाशाह पूर्ण रवैईया है एवं हर प्रकार से निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में आवाज को दबाना अहंकार की निशानी है। योगी सरकार का घमंड भी जल्द ही चकनाचुर होगा।

Read Also: BLLOGVANI.

 49 total views,  1 views today

कोटपूतली राजस्थान समाचार