नदी में दबा मिला 5 माह की बच्ची का शव, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

मानव कल्याण सेवा समिति ने निभाई अंतिम रस्म


न्यूज चक्र, कोटपूतली। मंगलवार को कोटपूतली के निकटवर्ती राजनौता की नदी में एक पांच की बच्ची का दो दिन पुराना शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। नवजात बच्ची का शव लगभग दो दिन पुराना बताया जा रहा है। मामले की सूचना पर पहुंची प्रागपुरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम करवाने के बाद शव को मानव कल्याण सेवा समिति को सोंप दिया। समिति ने पुलिस की मौजूदगी में विधि विधान से नवजात की अंतिम रस्म की।

विभत्सकारी सच से सामना कब तक !


एक तरफ जहां हाथरस पिड़िता मामले को लेकर देशभर में रोष व्याप्त हैं वहीं ऐसी घटनाऐं मानवता को बार-बार शर्मसार कर रही है। लोग भले ही हाथ में मोमबत्ती लिए कैंडल मार्च निकालकर पिड़िताओं को श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हों, लेकिन ‘बेटियां’ या तो जलाई जा रही हैं या दबाई जा रही हैं। इस विभत्सकारी सच से नकारा नहीं जा सकता। देश भर से प्राप्त होने वाली ब्लात्कार, दुष्कर्म व महिला हिंसा व भ्रुण हत्या की खबरें ‘मानवता’ को कटघरे में खड़ा कर रही हैं।


फिलहाल प्रागपुरा पुलिस ने अज्ञात माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन नवजात के माता-पिता को इस तरह से अपने कलेजे के टुकड़े के शव को लावारिस की भांति नदी में दफनाने के बाद नींद कैसे आयी होगी ? यह आप भी सोचना!

जीवन में आनन्द के लिए पढ़े…ब्लागवाणी

 189 total views,  3 views today

Shahpura कोटपूतली जयपुर समाचार राजस्थान समाचार