Corona Effect: शनिवार को 15 नये मामले, 1 मौत

Corona Effect: शनिवार को 15 नये मामले, 1 मौत

व्यक्ति की मृत्यु के बाद corona रिपोर्ट पॉजिटिव


न्यूज चक्र, कोटपूतली। कोटपूतली उपखंड क्षेत्र में कोरोना (Corona) काल बनकर दौड़ने लगा है। जहां गुरुवार, शुक्रवार को दो-दो कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु के रिपोर्ट प्राप्त हुई थी, वहीं शनिवार को निकटवर्ती सांगटेड़ा ग्राम के एक 48 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामनिवास यादव के द्वारा जारी दैनिक कोरोना रिपोर्ट के अनुसार सांगटेड़ा के एक 48 वर्षीय युवक को 24 सितंबर को सांस लेने में तकलीफ होने पर कोटपूतली के राजकीय बीडीएम में अस्पताल में लाया गया था। जहां से उसे तुरंत जयपुर रेफर कर दिया गया था। लेकिन 24 सितंबर को ही व्यक्ति की मृत्यु हो गई। जिसके कोरोना वायरस रिपोर्ट आज पॉजिटिव पाई गई है।

खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को 5 जनों की सेकंड सैंपल कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोटपूतली थानाधिकारी समेत 5 मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट आई Corona +


दुनिया भर में जारी कोरोना महामारी के शनिवार को क्षेत्र में 15 नये मामले सामने आये है वहीं कोटपूतली थानाधिकारी समेत 5 मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजीटीव पाई गई हैं। बीसीएमओ डॉ. रामनिवास यादव ने बताया कि क्षेत्र में राज्य सरकार के निर्देशानुसार आने वाले प्रवासियों का रैण्डम सैम्पलिंग का कार्य करवाया जा रहा है एवं कोरोना पॉजीटीव मरीजों के सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कर उनके सैम्पल लिये जा रहे है एवं उनको क्वारेन्टाईन किया जा रहा है।


ग्राम केशवाना राजपूत निवासी 45 वर्षीय महिला ने संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आने पर कोरोना की जांच करवाई थी जो पॉजीटीव आई हैं। वहीं कस्बे के वार्ड नं.15 निवासी एक दस वर्षीय बालक के 23 सितम्बर को रैंडम सैम्पल लिए गये थे जिसकी रिपोर्ट पॉजीटीव आई है। कस्बे के वार्ड नं. 11 लक्ष्मीनगर में भी 30 वर्षीय युवक ने कोविड-19 के सैम्पल दिये थे, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजीटीव पाई गई हैं।

मौसम में बदलाव, बढ़े कोरोना मामले


निकटवर्ती ग्राम मोहनपुरा में 49 वर्षीय व्यक्ति ने 23 सितम्बर को दिल्ली से लौटने पर कोरोना की जांच करवाई थी जो पॉजीटीव आई हैं। वहीं एक 42 वर्षीय पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। निकटवर्ती ग्राम सरूण्ड की एक 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला सांस लेने में तकलीफ होने के कारण आरयूएचएस अस्पताल जयपुर में भर्ती है।


ग्राम टसकोला का 65 वर्षीय बुजुर्ग भी कोरोना पॉजीटीव मरीज के सम्पर्क में आने पर कोरोना संक्रमित हो गया। कस्बे के राजकीय बीडीएम जिला चिकित्सालय में पावटा क्षेत्र के ग्राम बडनगर निवासी 27 वर्षीय युवक छाती में दर्द व सांस लेने की तकलीफ होने पर 23 सितम्बर को दिखाने आया था जिसके उसी दिन कोविड-19 के सैम्पल लिये गये थे जिसकी रिपोर्ट शनिवार को पॉजीटीव आई है।

पीड़ित सीताराम बलाई का आमरण अनशन 

झुन्झुनु जिले के बहादुरवास गांव निवासी 30 वर्षीय युवक बस द्वारा 23 सितम्बर को बुखार व खांसी-जुकाम होने पर दिखाने आया था जिसके रैंडम सैम्पल लिए गये थे। नीमकाथाना के ग्राम छाजा का नांगल निवासी 35 वर्षीय युवक ने बुखार, खांसी, बदन दर्द की शिकायत होने पर 23 सितम्बर को कोरोना के सैम्पल दिये थे जिसकी रिपोर्ट भी पॉजीटीव पाई गई है।


कस्बे के काशीपुरम निवासी 24 वर्षीय युवक के गले में दर्द की शिकायत होने पर 24 सितम्बर को कोविड-19 के सैम्पल लिए गये थे। वहीं नीमकाथाना के राजपुरा धांधेला निवासी 24 वर्षीय युवक ने बुखार होने पर 24 सितम्बर को कोरोना की जांच करवाई थी। इनकी रिपोर्ट भी पॉजीटीव आई है।
कस्बे के 220 केवी विधुत विभाग के 35 वर्षीय कर्मचारी व प्रागपुरा निवासी 24 वर्षीय युवक के 24 सितम्बर को रैंडम सैम्पल लिए गये थे। जिनकी शनिवार को रिपोर्ट पॉजीटीव आई है।


बीसीएमओ डॉ. रामनिवास यादव के मुताबिक कोटपूतली में अब तक 415 लोग कोरोना (corona) से संक्रमित पाये गये है। वहीं 7009 लोगों को होम क्वारेन्टाईन किया जा चुका है एवं कोरोना पॉजीटीव मरीजों के सम्पर्क में आने वाले 2440 जनों के सैम्पल लिए गये हैं।

 186 total views,  3 views today

कोटपूतली राजस्थान समाचार