कोटपूतली में जानलेवा हुई महामारी, दो दिन में चार की मृत्यु

कोटपूतली: भाजपा नेता मुकेश गोयल सहित शुक्रवार को 14 की रिर्पोट कोरोना पाॅजिटिव


न्यूज चक्र, कोटपूतली। कोटपूतली उपखण्ड क्षेत्र के लिए कोरोना रिर्पोट सेहत के लिए सही नहीं आ रही है। लोग जितने बेपरवाह हो रहे हैं, कोरोना भी उतने ही तेजी से अपने पांव पसार रहा है। क्षेत्र में लोगों ने भले ही कोरोना को हल्के में लेना शुरू कर दिया है, लेकिन कोरोना अभी भी गंभीरता से गंभीर परिणाम दे रहा है। बेहद दुखद बात है कि पिछले 2 दिन में उपखण्ड क्षेत्र से 4 लोगों की मृत्यु हुई है, जिनकी कोरोना रिर्पोट पाॅजिटिव थी।


कोटपूतली: ना चेहरे पर मास्क, ना सुरक्षित दूरी…ऐसी भी क्या मजबूरी


घर से लेकर बाजार तक, गली मोहल्ले या मण्डी में कहीं भी अब लोगों को कोरोना का डर नहीं रह गया है। कोटपूतली प्रशासन ने लगभग एक माह पहले कोटपूतली एसडीएम सुनिता मीणा की अगुवाई में कोविड-19 गाईडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाही की थी, तो माहौल कुछ सख्त हुआ था। लेकिन उसके बाद प्रशासन ने कभी कोई कार्रवाही करने की जहमत नहीं उठाई है। नतीजतन प्रतिदिन कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं।


भाजपा नेता पाॅजिटिव, प्रशंसको ने मांगी दुआऐं

शुक्रवार को भाजपा नेता मुकेश गोयल की कोरोना जांच रिर्पोट भी पाॅजिटिव आई है। जिसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को सुबह ही मिल गई थी। जिसके बाद गोयल के प्रशंसक उनके शीघ्र उत्तम स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं। लोगों ने इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर फोटो के साथ पोस्ट शेयर की और शीघ्र स्वास्थ्य की दुआऐं मांगी।


कोरोना का एक ही ईलाज, दूरी बनाकर रखें

कोरोना महामारी से निपटने का अभी तक एक ही ईलाज है, जो डाॅक्टर समझाते आए हैं, दो व्यक्ति आपस में उचित सुरक्षात्मक दूरी बनाकर रखें। कोरोना को लेकर जारी गाईडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए तो कोरोना से बचा जा सकता है।


ये रही आज की कोरोना रिर्पोट

शुक्रवार को 14 लोगों की कोरोना रिर्पोट पाॅजिटिव आने के साथ ही खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जारी आंकड़ों में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 407 हो गई है। वहीं आज 18 नए लोगों को होम क्वारेन्टाईन किया गया है। इनके सम्पर्क में आए 110 लोगों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं। कोटपूतली के राजकीय बीडीएम अस्पताल की रिर्पोट के मुताबिक शुक्रवार को 37 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई।

 172 total views,  3 views today

कोटपूतली राजस्थान समाचार